सिक्किम में आर्य समाज के नए अध्याय का शुभारंभ

सिक्किम में आर्य समाज के नए अध्याय का शुभारंभ

सिक्किम में आर्य समाज के नए अध्याय का शुभारंभ

      सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग जी ने राज्य में शिक्षा और सेवा केंद्र की स्थापना हेतु सिक्किम के राज्यपाल महामहिम गंगाप्रसाद जी की गरिमामयी उपस्थिति में आवंटित भूमि के कागजात सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि के अधिकारी विनय आर्य जी को सौंपे। 

         देश विदेश में शिक्षा एवं सेवा के क्षेत्र में आर्य समाज का स्वर्णिम इतिहास रहा है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए आर्य समाज भारत के पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में शिक्षा एवं सेवा का केंद्र स्थापित करने जा रहा है । इस केंद्र से न केवल सिक्किम की जनता को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा का लाभ मिलेगा बल्कि साथ ही साथ उच्च मापदंड वाली सेवाओं का लाभ भी मिल सकेगा ।

         सिक्किम के राज्यपाल महामहिम गंगाप्रसाद जी ने आर्य समाज द्वारा इस लोकोपकारक कार्य को करने के लिए आर्य समाज का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर आर्य समाज की ओर से उपस्थित सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि के उपमंत्री विनय आर्य जी एवं अखिल भारतीय दयानंद सेवाश्रम संघ के महामंत्री जोगिंदर खट्टर जी ने राज्यपाल महामहिम गंगाप्रसाद जी एवं मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग जी का पीत वस्त्र पहनाकर सम्मान किया  एवं मुख्यमंत्री जी को वेद का पुस्तक भेंट किया।